टेक जोन

‘सैमसंग’ ने मार्केट में उतारा अपना M-सीरीज स्मार्टफोन

Redmi, Asus जैसे स्मार्टफोन्स को देगी M20 टक्कर

Samsung Galaxy M20: दक्षिण कोरिया की मोबाइल निर्माता कंपनी ‘सैमसंग‘ ने मार्केट में उतारा अपना M-सीरीज स्मार्टफोन. कंपनी ने भारतीय मूल के युवा ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए पहले बजट सेगमेंट मे अपनी गैलेक्सी जे-सीरीज़ को एस बाइक मोड जैसे फीचर के साथ उतारा था. लेकिन इस दाम में ‘Redmi‘, ‘Xiaomi‘ जैसी अन्य कंपनियां के फोन में बड़ी डिस्प्ले, हैवी प्रोसेसर और ज्यादा फीचर्स प्रदान करती थी. यही कारण है कि सैमसंग ने इस बार अपनी रणनीति में बदलाव करके अपनी नई Galaxy M-सीरीज़ को भारतीय बाजार में उतारा है.

सैमसंग स्मार्टफोन्स कि चाहत रखने वाले की तदाद भारत में ज्यादा हैं. खासकर भारतीय युवाओ के बीच सैमसंग काफी लोकप्रिय हैं. इसकी वजह सैमसंग कि अच्छी सर्विस मानी जाती हैं. सैमसंग कि अच्छी सर्विस ही ग्राहकों को अपनी तरफ खींचता हैं. सैमसंग गैलेक्सी एम-सीरीज़ के अंतर्गत सैमसंग गैलेक्सी ‘M10′ और सैमसंग गैलेक्सी ‘M20’ को लॉन्च किया गया है. सबसे खास बात यह हैं कि कंपनी ने सबसे पहले अपनी M-सीरीज को भारत में उतारा हैं. मतलब साफ़ हैं कंपनी एक बार फिर मार्केट में अपनी धाक जमाने की कोशिश में जुटी है. कंपनी ने कुछ खास बातो को धयान में रखते हुए स्मार्टफोन के डिजाइन और स्पेसिफिकेशन में काफी बदलाव किये हैं. इस बात में कोई दो राय नहीं हैं कि कंपनी ने अपने M-सीरीज के स्मार्टफोन को Honor, Redmi, Asus और Xiomi जैसी कंपनियों से भिड़ंत के लिए उतारा है.

Image Source: themobileindian

सैमसंग गैलेक्‍सी M-20 विवरण

डिस्प्ले 

कंपनी ने डिस्प्ले का खास ध्यान रखते हुए इसे 6.3 इंच डिस्प्ले के साथ मार्केट में उतारा हैं, जिसका रिजॉल्यूशन 1080 x 2340 पिक्‍सल है.

प्रोसेसर & स्‍टोरेज

कंपनी ने स्मार्टफोन को ऑक्‍टा कोर के साथ उतारा हैं. Mali-G71 GPU, 3 GB रैम दिया गया है और डिफॉल्ट मैमोरी कैपेसिटी 32 GB स्‍टोरेज दिया गया है जिसे 256 GB तक बढाया जा सकता है.

कैमरा 

इमेज के लिए सैमसंग गैलेक्‍सी M-20 में मेन कैमरा के साथ 1080p 30fps दिया है , जियोटैगिंग पैनोरमा, HDR. वहीं 8 MP (f /2.0) कैमरा का सेकेंडरी सेल्‍फी कैमरा दिया गया है.

बैटरी

सैमसंग गैलेक्‍सी M-20 कि बैटरी की बात करे तो इसमें नॉन-रिमूवल लिओन 5000 mAh बैटरी दिया गया है.

कीमत 

सैमसंग गैलेक्‍सी M-20 कि कीमत कंपनी ने 10,990 रुपए रखा है. सैमसंग गैलेक्‍सी M-20 सभी लीडिंग ऑफलाइन स्टोर्स पर भी उपलब्ध है.

ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रायड ओएस, v8.1 (ओरियो)
कस्‍टम युआई सैमसंग Experience 9.5
डिवाइस टाइप फैबलेट
सिम ड्युल सिम
कलर्स ब्लैक, ब्‍लू
स्‍क्रीन साइज़ 6.3 इंच
प्राइमरी कैमरा 13 MP (f /1.9) + 5 MP (f /2.2) कैमरा साथ में लिड फ्लैश
फ्रंट कैमरा 8 MP (f /2.0) कैमरा
वीडियो रिकार्डिंग 1080p 30fps
सेंसर फिंगरप्रिंट सेंसर, एसलरोमीटर, जायरो, प्रॉक्‍सिमिटी, कंपास

टैग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close