खेल जगत

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिये किन खिलाड़ियों ने मारी बाजी

मुंबई : 12वें आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप के लिए विराट कोहली की अगुआई वाली 15 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान कर दिया गया. एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी ने इस टीम का चयन किया. इस कमेटी में एसएसके प्रसाद, देवांग गांधी, शरणदीप सिंह, जतिन परांजपे व गगन खोड़ा शामिल हैं. टीम के चयन के वक्त कप्तान विराट कोहली व कोच रवि शास्त्री भी बैठक में शामिल थे.

विराट कोहली का कप्तान के तौर पर ये पहला विश्व कप होगा जबकि खिलाड़ी के तौर पर वो अपनी तीसरा विश्व कप खेलेंगे. इस विश्व कप में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगी.

वर्ष 1983 में कपिल की कप्तानी में पहला और फिर वर्ष 2011 में महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में दूसरा वनडे विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया की नजर इस बार विराट कोहली की अगुआई में तीसरी बार खिताब जीतने पर लगी होगी. इस बार ये अंदाजा लगाया जा रहा था कि धौनी के बैकअप के तौर पर दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है. रिषभ पंत को इस टीम में मौका नहीं मिला.

15 सदस्यीय भारतीय टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो.शमी, रवींद जडेजा.

टैग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

संबंधित समाचार

Back to top button
Close
Close