खेल जगत

IPL 2019: चेन्नई ने दिल्ली को 80 रनों से रौंदा, धौनी की चेन्नई ने बड़े अंतर से जीता मैच

CSK vs DC: चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर चार विकेट पर 179 रन बनाये और इसके जवाब में दिल्ली को 16.2 ओवर में 99 रन पर ढेर कर दिया.

नई दिल्‍ली : आईपीएल के 50वें मुकाबले में आज इमरान ताहिर के विकेट के चौके और रवींद्र जडेजा की धारदार गेंदबाज़ी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 80 रनों से रौंद दिया. इस जीत के साथ ही धोनी की टीम अब आईपीएल की अंकतालिका में पहले पायदान पर काबिज़ हो गई है. 13 मुकाबलों में चेन्नई की ये नौवीं जीत है.

चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर चार विकेट पर 179 रन बनाये और इसके जवाब में दिल्ली को 16.2 ओवर में 99 रन पर ढेर कर दिया. चेन्नई की तरफ से सुरेश रैना ने 37 गेंदों पर 59 रन बनाये और फाफ डुप्लेसिस (41 गेंदों पर 39) रन के साथ दूसरे विकेट के लिये 83 रन की साझेदारी की लेकिन वह धोनी थे जिन्होंने 22 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 44 रन बनाकर चेन्नई को दमदार स्कोर तक पहुंचाया. रविंद्र जडेजा ने दस गेंदों पर 25 रन का योगदान दिया. चेन्नई ने अंतिम छह ओवरों में 91 रन बनाये.

इसके विपरीत दिल्ली की तरफ से केवल कप्तान श्रेयस अय्यर (31 गेंदों पर 44) और शिखर धवन (13 गेंदों पर 19 रन) ही दोहरे अंकों में पहुंचे. चेन्नई के लिये लेग स्पिनर ताहिर ने 12 रन देकर चार और बायें हाथ के स्पिनर जडेजा ने नौ रन देकर तीन विकेट लिये. आफ स्पिनर हरभजन सिंह और तेज गेंदबाज दीपक चाहर को एक एक विकेट मिला. धोनी ने एक कैच और दो शानदार स्टंप किये. चेन्नई की 13 मैचों में यह नौवीं जीत है और 18 अंक के साथ वह अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया. दिल्ली ने भी 13 मैच खेले हैं और उसकी यह पांचवीं हार है. वह 16 अंक के साथ अब दूसरे स्थान पर खिसक गया है. ये दोनों टीमें पहले ही प्लेआफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं.

बड़े लक्ष्य के सामने दिल्ली ने शुरू से विकेट नियमित विकेट गंवाये. चाहर ने पहले ओवर में ही पृथ्वी साव (चार) को कवर प्वाइंट पर रैना के हाथों कैच कराया जिनका यह आईपीएल में 100वां कैच था. दूसरे सलामी बल्लेबाज धवन भी पावरप्ले के दौरान ही पवेलियन लौट गये. उन्होंने हरभजन पर छक्का लगाया था लेकिन इसी आफ स्पिनर ने अगले ओवर में उन्हें आफ ब्रेक पर बोल्ड किया. ऋषभ पंत (पांच) ने आते ही ताहिर की गेंद हवा में लहरा दी. अय्यर ने अपनी शानदार फार्म जारी रखी. चाहर की गेंद पर उन्होंने बेहतरीन टाइमिंग से छक्का लगाया लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे. जडेजा ने गेंद संभालते ही कोलिन इंग्राम को पगबाधा आउट कर दिया. अक्षर पटेल (नौ) भी दो ओवर तक गेंदबाजों को परखने के बाद स्लिप में कैच दिया. ताहिर ने इसी ओवर में नये बल्लेबाज शेरफन रदरफोर्ड (दो) को भी पवेलियन भेजा.

टैग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

संबंधित समाचार

Back to top button
Close
Close