स्टेट न्यूज़

झारखण्ड: भीषण चक्रवाती तूफान ‘फानी’ से झारखण्ड के कई हिस्सों में हाई अलर्ट

रांची : फानी तूफान को लेकर झारखंड में भी अलर्ट जारी किया गया है. फानी तूफान को लेकर राजधानी रांची के सभी स्‍कूल शुक्रवार और शनिवार 3 और 4 मई को बंद रहेंगे. इसके संबंध में जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है. वहीं झारखंड के पूर्वी सिंहभूम में भी सभी स्‍कूल बंद रहेंगे. इसके संबंध में जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग की मानें तो झारखंड के 13 जिलों में चक्रवाती तूफान फानी का असर पड़ सकता है. इसके लिए झारखंड सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग ने राज्य के पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसांवा, रांची, गिरिडीह, बोकारो, धनबाद, देवघर, जामताड़ा, दुमका, साहेबगंज, पाकुड़ और गोड्डा जिलों को चक्रवाती तूफान फानी से बचाव के लिए एहतिहाती कदम उठाने का निर्देश दिया है.

मौसम विज्ञान केंद्र रांची के सूचनानुसार उड़ीसा से होते हुए फानी के तीन मई की शाम साढ़े पांच बजे तक झारखंड पहुंचने की आशंका जतायी है. इस अवधि में 40-60 किलोमीटर घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के साथ-साथ तेज बारिश एवं व्रजपात होने की संभावना है. सभी जिले के उपायुक्त को बचाव के लिए आपात कंट्रोल रुम सक्रिय रखने का निर्देश दिया गया है.

एक टिप्पणी

Leave a Reply

संबंधित समाचार

Back to top button