खेल जगत

ICC World Cup 2019: जानिए कोहली ने क्यों कहा ये अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्वकप

मुंबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को कहा कि इंग्लैंड की जमीन पर होने वाला आईसीसी एकदिवसीय विश्वकप-2019 अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्वकप होगा.

पहली बार विश्वकप में भारत की कप्तानी संभाल रहे विराट के नेतृत्व में 15 सदस्यीय टीम 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले विश्वकप में खिताब की प्रबल दावेदार के तौर पर उतरेगी. विराट ने कोच रवि शास्त्री के साथ आईसीसी टूर्नामेंट के लिये रवाना होने की पूर्व संध्या पर यहां मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह एक ऐसा विश्वकप है, जहां कोई भी टीम अपने दिन किसी भी टीम को लुढ़का सकती है.

विराट के करियर का यह तीसरा विश्वकप है, लेकिन बतौर कप्तान यह उनका पहला विश्वकप है. कप्तान ने कहा कि यह अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्वकप है. जहां कोई भी टीम किसी भी टीम को उलटफेर का शिकार बना सकती है. हर टीम को परिस्थितियों के अनुरूप खुद को जल्द ही ढालना होगा. हम विश्वकप में हर प्रकार के स्कोर वाले मैच के बारे में सोच सकते हैं.

उन्‍होंने कहा कि इंग्लैंड की ज़मीन पर विश्वकप जैसे मेगा टूर्नामेंट में दबाव को झेल पाना सबसे अधिक मायने रखेगा. यदि हमारी टीम और हमारे खिलाड़ी महत्वपूर्ण मौकों पर दबाव को झेल जाते हैं तो निश्चित ही हमारी टीम का प्रदर्शन शानदार रहेगा.

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने मंगलवार को कहा कि अगर टीम 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू हो रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में अपनी पूरी क्षमता से खेलेगी तो उसके लिए तीसरी विश्व कप ट्रॉफी दूर नहीं है. रवि शास्त्री ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की तारीफ की और उन्हें टीम के लिए बेहद अहम बताया. साथ ही कहा कि मौजूदा समय में उनसे अच्छा विकेटकीपर नहीं है.

टैग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

संबंधित समाचार

Back to top button
Close
Close