खेल जगत

ICC World Cup 2019: इंग्लैंड ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 104 रन से हराया

लंदन : आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के उद्घाटन मैच में मेजबान इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को 104 रनों से हराकर एक मजबूत दावेदारी पेश की है. 312 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 39.5 ओवर में 207 पर ढेर हो गई. टीम के लिए सर्वाधिक रन क्विंटन डी कॉक (68)  ने बनाए. वैन डेर डुसैन  (50) और फेहलुकवेओ ने 24 रन की पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से आर्चर ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके. प्लंकेट और स्ट्रोक्स ने 2-2 विकेट हासिल किए.

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच मेजबान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच लंदन के ‘द ओवल’ मैदान पर खेला गया. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवरों में 8 विकेट गंवा कर 311 रन बनाए.

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाए. उन्होंने 79 गेंदें खेलीं, जिन पर नौ चौके लगाए. कप्तान इयोन मोर्गन ने 60 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 57 रन बनाए. जेसन रॉय ने 53 गेंदों पर 54 रन बनाए. जो रूट ने 59 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली. उनकी पारी में पांच चौके शामिल रहे. दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी नगीदी ने तीन, इमरान ताहिर और कैगिसो रबाडा ने दो-दो और एडिल फेहुलक्वायो ने एक विकेट लिया.

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया. मेजबान टीम ने इस मैच के लिए मार्क वुड, टॉम कुरेन, जेम्स विंस और लियाम डॉसन को बाहर बैठाया. दक्षिण अफ्रीका ने भी क्रिस मॉरिस, डेल स्टेन, तबरेज शम्सी और डेविड मिलर को मौका नहीं दिया.

टैग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

संबंधित समाचार

Back to top button
Close
Close