खेल जगतनेशनल न्यूज़

ICC ने लिया कड़ा फैसला, बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन पर लगाया 2 साल का बैन

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने दो साल का प्रतिबंध लगा दिया है.

नई दिल्ली: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने दो साल का प्रतिबंध लगा दिया है. आईसीसी ने फिक्सिंग के लिए संपर्क किए जाने की सूचना नहीं दिए जाने की वजह से शाकिब के खिलाफ यह फैसला सुनाया है.

शाकिब बांग्लादेश टी20 और टेस्ट टीम के कप्तान हैं. उनको भारत दौरे पर तीन टी20 सीरीज और दो टेस्ट मैचों की सीरीज से लिए भारत का दौरा करना था. आईसीसी ने सजा सुनाए जाने से पहले ही उनके टीम के साथ प्रैक्टिस करने पर रोक लगा दी थी.

आईसीसी ने ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी है कि दुनिया के नंबर एक वनडे ऑलराउंडर और बांग्लादेशी टी20 कप्तान पर दो साल का बैन लगाने का फैसला लिया गया है. आईसीसी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 29 अक्टूबर 2020 से शाकिब इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं.

आईसीसी ने शाकिब पर सभी तरह की क्रिकेट के खेलने पर पाबंदी लगा दी है. शाकिब पर प्रतिबंध दो साल का है लेकिन एक साल को निलंबित कर दिया गया है. आईसीसी ने बांग्लादेशी कप्तान पर लगाए गए प्रतिबंध की जानकारी देते हुए बताया कि उनके उपर दो साल का प्रतिबंध लगाए जाने का फैसला लिया गया है जिसमें से एक साल ही प्रभावी होगा.

शाकिब ने तीन मौकों पर आईसीसी के एंटी करप्शन कोड के उल्लंघन की बात स्वीकार की है जिसकी वजह से उनको एक साल की सजा में छूट दी गई. इन तीन मौकों के बारे में आईसीसी ने विस्तार से जानकारी दी है.

टैग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

संबंधित समाचार

Back to top button
Close
Close