खेल जगतनेशनल न्यूज़

Ind vs WI: विराट-राहुल के धमाकेदार जोड़ी से जीता भारत, 6 विकेट से हैदराबाद में मारी बाजी

हैदराबाद में खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से मात देकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.

India vs West Indies 1st T20I Match report :  हैदराबाद में खेले गए पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से मात देकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. केएल राहुल और विराट कोहली के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज के दिए 208 रनों के विशाल लक्ष्य को हासिल कर लिया. टी-20 में यह भारत द्वारा हासिल किया गया सबसे बड़ा लक्ष्य है. इससे पहले भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 2009 में 207 रनों का लक्ष्य हासिल किया था.

वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 207 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 208 रनों का टारगेट दिया. जवाब में टीम इंडिया ने 18.4 ओवर में 4 विकेट पर 209 रन बना लिए. विराट कोहली ने 50 गेंद पर 94 और लोकेश राहुल ने 62 रन की पारी खेली. वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की ये लगातार सातवीं जीत है. पिछली बार टीम इंडिया 2017 में हारी थी. सीरीज का दूसरा मैच 8 दिसंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा.

विंडीज ने भारत को विशाल लक्ष्य दिया और रोहित शर्मा (8) के 30 के कुल स्कोर पर आउट होने के बाद लगा कि भारत के लिए यह जीत मुश्किल हो सकती है, लेकिन राहुल और कोहली ने इसे अपनी बल्लेबाजी से आसान बना दिया.

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी की. राहुल को खैरी पिएरे ने 130 के कुल स्कोर पर पोलार्ड के हाथों कैच कराया. सलामी बल्लेबाज ने 40 गेंदों की अपनी पारी में चार छक्के और पांच चौके लगाए.

राहुल के बाद कोहली ने बागडोर अपने हाथों में ली और विंडीज के हर गेंदबाज को सीमारेखा दिखा भारत को जीत दिलाई. उन्होंने अपनी पारी में 50 गेंदों पर छह चौके और छह छक्के लगाए. ऋषभ पंत ने नौ गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 18 रन बनाए. श्रेयस अय्यर ने छह गेंदों पर चार रन बनाए.

शिवम दुबे मैदान पर उतरे लेकिन वह एक भी गेंद खेले बिना वापस लौटे. कोहली की पारी शानदार इसलिए और रही क्योंकि उन्होंने पहली 20 गेंदों पर सिर्फ 20 रन बनाए थे लेकिन इसके बाद खेली गई 30 गेंदों पर वह 74 रन जड़ गए.

टैग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

संबंधित समाचार

Back to top button
Close
Close