नेशनल न्यूज़ब्रेकिंग न्यूज़स्टेट न्यूज़

#DelhiFire: दिल्ली की अनाज मंडी में भीषण आग लगने से अबतक 43 लोगों की मौत- पढ़े रिपोर्ट

दमकल विभाग के मुताबिक, 50 से ज्यादा लोगों को बचाया गया, 30 दमकलगाड़ियां आग बुझाने में जुटीं

नईदिल्ली: रानी झांसी रोड इलाके में अनाज मंडी स्थित स्कूल बैग बनाने की फैक्ट्री में रविवार सुबह 5.22 बजे आग लग गई. हादसे में 43 लोगों की मौत हो गई. दिल्ली दमकल विभाग के मुख्य अफसर अतुल गर्ग ने बताया कि अब तक हम 50 से ज्यादा लोगों को बाहर निकाल चुके हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, रिहाइशी इलाके में चल रही फैक्ट्री में 59 लोग मौजूद थे, जिनमें से अधिकांश मजदूर थे. ज्यादातर मौतें दम घुटने की वजह से हुई हैं.

फैक्ट्री में 12-15 मशीनें लगी थीं- स्थानीय व्यक्ति

एक व्यक्ति ने बताया- मेरे 2 भतीजे फैक्ट्री में काम करते थे. उनके बारे में कुछ पता नहीं है. यहां 12-15 मशीनें लगी हुई थीं. डिप्टी फायर चीफ ऑफिसर सुनील चौधरी ने बताया- आग 600 स्क्वेयर फीट के प्लॉट में लगी है. यह एक फैक्ट्री है. वहां स्कूल बैग्स, बॉटल और अन्य मटैरियल रखे हुए थे.

डॉक्टरों की टीम घायलों की देखरेख कर रही है

दमकल विभाग के मुताबिक, 30 दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर मौजूद हैं. वहीं, लोकनायक अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉक्टर किशोर कुमार ने कहा कि हमें अब तक 14 शव मिल चुके हैं, डॉक्टरों की टीम लगातार घायलों की देखरेख कर रही है.

प्रधानमंत्री मोदी का ट्वीट- हादसा भयावह है. घायलों की जल्द से जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का ट्वीट- समस्त संबंधित विभागों को निर्देश दिए हैं कि तत्काल आवश्यक कदम उठाएं.

राहुल गांधी का ट्वीट- दिल्ली की अनाज मंडी में, भीषण आग से कई मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।.

 

टैग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

संबंधित समाचार

Back to top button
Close
Close